“Donald Trump” A Real Story On His US Presidential Swearing Ceremony (Part-2)

Posted on

Welcome to My D23 Online Guidance YouTube Videos

Donald Trump A Real Story On His US Presidential Swearing Ceremony (Part-2), “मैं एक दिन बहुत फेमस हो जाऊंगा, ये मेरा वादा है, फिर चाहे मुझे अमेरिका का प्रेसिडेंट ही क्यों न बनना पड़े।” डोनाल्ड ट्रम्प का 12 साल की उम्र में अपने दोस्त पॉल ऑनिस से गुस्से में किया गया ये वादा आज सच होने जा रहा है। 70 साल के ट्रम्प आज अमेरिका के 45वें प्रेसिडेंट के तौर पर शपथ लेने जा रहे हैं।

आइए जानते हैं ट्रम्प के बारे में कुछ खास बातें…

इस मौके पर D23 Online Guidance अपने रीडर्स को खबरों से ज्यादा देने के मकसद से जा पहुंचा बचपन में डॉन के नाम से फेमस ट्रम्प के शहर न्यूयॉर्क। वहां खोज निकाला उनके साथ स्कूल-कॉलेज में पढ़ें ट्रम्प के 3 दोस्तों को। इतना ही नहीं, कभी अमीर बाप की बिगडैल औलाद कहे जाने वाले ट्रम्प की बहन और बेटे से भी बात की। और जानी अमेरिका के नए प्रेसिडेंट से जुड़ी वो 10 कहानियां जो शायद आपने कभी नहीं सुनी होंगी।

इन कहानियों से आप ये समझ सकेंगे कि अमेरिका को डोनाल्ड ट्रम्प के रूप में मिला 45वां राष्ट्रपति किस नेचर का ह। पढ़ें, ट्रम्प के शपथ-ग्रहण के मौके पर ये स्पेशल रिपोर्ट…

ट्रम्प के न्यूयॉर्क मिलिट्री एकेडमी के क्लासमेट पॉल ऑनिस ने बताया, “ट्रम्प को अपनी बेइज्जती बर्दाश्त नहीं है। एक बार ट्रम्प और वो टाइम्स स्क्वेयर मूवी देखने गए। वहां हमारा टिकट कहीं खो गया। हॉल के चौकीदार ने टिकट मांगा, लेकिन टिकट नहीं होने के चलते दोनों को धक्का देकर बाहर कर दिया।

धक्का देने से ट्रम्प गिर गया। थोड़ी चोट भी लगी थी। उसने उठकर चौकीदार को धक्का दिया और भाग निकला। घर पहुंचकर उसने अपने पापा फ्रेड को सारी बात बताई। फ्रेड उस समय के रियल एस्टेट के बड़े बिजनेसमैन में से एक थे।

शुरू से ही पापा के चहेते रहे ट्रम्प ने वापस मिलिट्री एकेडमी जाने के लिए वो बिल्डिंग खरीदकर देने की शर्त रखी। प्रॉपर्टी डीलिंग में माहिर ट्रम्प के पापा फ्रेड ने 2-3 दिन तक तो टालने की कोशिश की। आखिर में जिद के आगे हारकर वो बिल्डिंग खरीद ही ली।

ट्रम्प की शुरुआती पढ़ाई न्यूयॉर्क में उसके घर के पास ही बने किंटरगार्डन स्कूल Kew-Forest में हुई है। उसके पापा यहां के बोर्ड मेंबर भी थे। इसी का फायदा उठाकर वो हर बार शैतानियां करता था और स्कूल कोई सजा नहीं दे पाता था।

Kew-Forest के उसके क्लासमेट पॉल ऑनिस ने बताया, “मैं और ट्रम्प जब 4th या 5th स्टैंडर्ड में थे, तब ट्रम्प ने एक टीचर को सिर्फ इसलिए थप्पड़ मार दिया था, क्योंकि उसे लगा कि वो अच्छा नहीं पढ़ा पा रही थी, जबकि वो अच्छा पढ़ा रही थी।

टीचर ने प्रिंसिपल के पास जाकर ट्रम्प की शिकायत की। प्रिंसिपल ने उसे बुलाया, लेकिन कोई सजा दिए बिना ही छोड़ दिया। वापस बाहर आकर टीचर के सामने ही वो डांस करने लगा। ट्रम्प की ये हरकत कई दिनों तक चर्चा में रही थी।

ट्रम्प को इंतजार करना और लाइन में खड़े होना बिल्कुल पसंद नहीं है। इसी लाइन में लगने से बचने के लिए उन्होंने 30 साल पहले गोल्ड प्लेटेड लिमोजिन कार खरीदी थी।

ट्रम्प की बहन एलिजाबेथ ने इससे जुड़ा एक किस्सा बताया, “1987 की बात है। मैं और ट्रम्प मीटिंग खत्म करके एक होटल से बाहर निकल रहे थे। होटल में पार्किंग से लॉबी तक गाड़ी लाने के लिए एक ही ड्राइवर था। वो भी पहले उनकी गाड़ी निकाल रहा था, जो होटल के वीवीआईपी गेस्ट थे। और बड़ी-बड़ी गाड़ियों से आए थे।

5 मिनट तक इंतजार के बाद ड्राइवर से पूछा तो उसने कहा कि आपका नंबर 3-4 गाड़ियों के बाद आएगा सर। प्लीज लाइन में थोड़ा वेट कर लीजिए सर। ये सुनकर ट्रम्प मुझे गाड़ी लाने का बोलकर सीधे कार कंपनी कैडेलिक के ऑफिस गए। वहां एक गोल्ड प्लेटेड कार का ऑर्डर दिया।

1988 में कैडेलिक कंपनी ने ट्रम्प के बताए मुताबिक 24 कैरेट गोल्ड प्लेटेड लिमोजिन कार तैयार करके दी। आज से 30 साल पहले इसमें टीवी, फ्रिज, फैक्स, फोन, बार और एंटरटेनमेंट की कई सुविधाएं थीं। कार की लंबाई करीब 23 फीट थी।

‣ Facebook: http://www.facebook.com/d23onlineguidance
‣ Twitter: http://www.twitter.com/deepak230682
‣ Google+: https://goo.gl/f5BSS5
‣ Website: http://www.dprasad23.com
‣ Website: http://www.utubetutorials.blogspot.com

Thank you for watching my youtube videos.

Please Hit the Like Button & Subscribe My Channel…

Advertisements